दीपिका कक्कड़ का जीवन परिचय | Bigboss Contestant Dipika Kakar Ibrahim Biography In Hindi

Air Hostess की जॉब छोड़कर टीवी की दुनिया में कदम रखने वाली दीपिका कक्कड़ इब्राहिम (Dipika Kakar Ibrahim) किसी पहचान की मोहताज़ नहीं हैं. छोटे पर्दे की वो स्थापित एक्ट्रेस हैं. इतना ही नहीं इस वर्ष जे.पी. दत्ता की फिल्म ‘पलटन’ से वो बड़े पर्दे पर भी डेब्यू कर चुकी हैं. फिलहाल रियलिटी शो ‘Bigg Boss 12’ में वो धूम मचा रही हैं.

Dominos Pizza की सफलता की कहानी | Dominos Pizza Success Story In Hindi

Dominos Pizza Success Story In Hindi : Domino’s Pizza Inc. एक अमरीकन पिज़्ज़ा रेस्टोरेंट चैन है, जिसका मुख्यालय Ann Arbor, Michigan, U.S. में है. यह McDonald’s के बाद विश्व का दूसरा सबसे बड़ा रेस्टोरेंट चैन है. इसके संस्थापक ‘टॉम’ मोनाघन हैं, जिन्होंने १९६० में ९००… Read More

चपरासी से १० करोड़ की कंपनी के मालिक बनने का सफ़र | Chhotu Sharma Owner Of CS Soft Solution Success Story In Hindi

छोटू शर्मा वह शख्सियत हैं, जिन्होंने कठिन परिस्थतियों में भी सपने देखना नहीं छोड़ा. अपना गाँव छोड़ वे चंडीगढ़ में आकर बस गए और चपरासी का काम करते हुए अपने सपने पूर्ण करने की दिशा में काम करते रहे. आज वे अपनी मेहनत और लगन के बल पर चंडीगढ़ स्थित 10 Crore Net Worth की कंपनी CS Soft Solution के मालिक हैं तथा चंडीगढ़ में ‘गुरु ऑफ़ माइक्रोसॉफ्ट टेक्नोलॉजी’ के नाम से प्रसिद्ध है.

गूगल सीईओ की सफलता की कहानी | Google CEO Sundar Pichai Success Story In Hindi

“कोई इंसान इसलिए खुश नहीं है कि उसके जीवन में सबकुछ सही है, वह खुश है क्योंकि उसका अपने जीवन की सभी चीजों के प्रति दृष्टिकोण सही है.” – ये कहना है, अपनी बुद्धि, योग्यता, परिश्रम और सकारात्मक दृष्टिकोण के दम पर Google जैसे शीर्षस्थ अंतरराष्ट्रीय कंपनी के सर्वोच्च पद CEO (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) पर शोभित होने वाले युवा भारतीय टेक्नोलॉजी एग्जीक्यूटिव सुंदर पिचाई का.

हेनरी फोर्ड की जीवनी | Henry Ford Biography In Hindi

Henry Ford Biography In Hindi हेनरी फोर्ड की जीवनी Henry Ford ‘हेनरी फोर्ड’ अमरीका के प्रसिद्ध उद्योगपति थे, जिन्होंने ‘Ford Motor Company’ की स्थापना की. उन्होंने हल्की, सुविधाजनक और सस्ती कारों का निर्माण कर उसे आम जनता के लिए सुलभ बनाया और कारों को अमीरों… Read More